韩国消息

打印关闭

वर्ष 2019 नई यरूशलेम सांस्कृतिक विषयवस्तु पुरस्कार वितरण समारोह

  • 国家 | कोरिया
  • 日期 | 2019年12月01日
ⓒ 2019 WATV
वर्ष 2019 नई यरूशलेम सांस्कृतिक विषयवस्तु पुरस्कार वितरण समारोह, 1 दिसंबर को आयोजित किया गया था। यह 20वें मलिकिसिदक साहित्य प्रतियोगिता, 5वें एलोहीम वीडियो महोत्सव प्रतियोगिता और 5वें बाइबल सेमिनार प्रेजेंटेशन प्रतियोगिता का एक एकीकृत पुरस्कार वितरण समारोह है। हर साल, चर्च ऑफ गॉड लेखन, वीडियो और प्रेजेंटेशन के क्षेत्र में प्रतियोगिताएं आयोजित करता है, ताकि वह सदस्यों को विभिन्न सामग्रियों के द्वारा सही धार्मिक विचारों को रोपित कर सके और उन प्रतिभाओं को खोज सके जो सात अरब लोगों को परमेश्वर का प्रेम और सत्य पहुंचाएंगे।

नई यरूशलेम इमे मंदिर में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में 1,500 से अधिक लोगों ने भाग लिया जिन्होंने अपनी प्रतिभा के साथ विश्व प्रचार के लिए प्रयास किए थे, जैसे कि प्रत्येक क्षेत्र में विजेताओं, फाइनलिस्ट, साहित्यिक क्लब के सदस्य, वैज्ञानिक सलाहकार, प्रकाशक, संपादक और स्थानीय फोटो और वीडियो पत्रकार।

समारोह शुरू होने से पहले, प्रतिभागी पुरस्कार विजेता की रचनाओं को देखकर उनके द्वारा प्रभावित हो गए। प्रेजेंटेशनों ने जीव विज्ञान, समाजशास्त्र और विश्व इतिहास के व्यापक ज्ञान के साथ नए दृष्टिकोण से परमेश्वर के अस्तित्व और नई वाचा के मूल्य के बारे में गवाही दी गई। एक वीडियो में टाइम-लैप्स फोटोग्राफी(एक निश्चित समय अंतराल पर एक चलते-फिरते वस्तु की तस्वीर खींचने का तकनीक) का प्रयोग किया गया। एक साहित्य लेखन जिसमें माता-पिता के अपरिवर्तनीय प्रेम का वर्णन किया गया, एनीमेशन फिल्म में बनाया गया था।

पहले भाग की आराधना के दौरान, माता ने प्रार्थना की कि सदस्य जिनके पास परमेश्वर की प्रदत्त प्रतिभाएं हैं एकता में परमेश्वर की महिमा को प्रदर्शित करें और सभी लोगों को उद्धार के समाचार का प्रचार करें। और माता ने कहा, “शारीरिक और मानसिक थकान के बावजूद, परमेश्वर के प्रेम और प्रतिभा के साथ आपके द्वारा बनाए गए परिणाम आत्मिक विटामिन के रूप में दुनिया भर में बहुत सी आत्माओं को प्रोत्साहित करते हैं। जब आप ईमानदारी और आत्म-बलिदान के साथ काम करते हैं, तो आप अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। यद्यपि आप व्यस्त और थके हुए हैं, कृपया स्वर्गीय पुरस्कारों की आशा करते हुए कृतज्ञता के साथ अपनी प्रतिभाओं को आत्माओं को बचाने के लिए प्रदर्शित कीजिए(गल 6:7-8; प्रक 22:11-12; इब 10:35-39)।”

प्रधान पादरी किम जू चिअल ने कहा, “आपके द्वारा बनाई गईं विषयवस्तुएं भाइयों और बहनों के विश्वास को भरती हैं और दुनिया के लोगों को प्रेरित करके उन्हें परमेश्वर की ओर ले आती हैं,” और उन प्रतिभागियों के प्रति अपना आभार व्यक्त किया जिन्होंने सुसमाचार विषयवस्तुओं का उत्पादन करने के लिए कड़ी मेहनत की। उन्होंने आशा की कि उनके द्वारा बनाई गईं विषयवस्तुएं मार्ग-सूचक स्तंभ बनें जो परमेश्वर के अस्तित्व की स्पष्ट गवाही देते और विश्वास की सही दिशा बताते हैं।

ⓒ 2019 WATV
आराधना के बाद, पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान, जब भी पुरस्कार विजेताओं के नाम पुकारे गए, दर्शकों ने उन्हें बधाई दी। माता ने प्रतिनिधि पुरस्कार विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए, सभी विजेताओं के लिए तालियां बजाईं और सभी प्रतिभागियों के प्रति बार-बार धन्यवाद व्यक्त किया।

समारोह के बाद, कई प्रतिभागियों ने कहा कि वे ऐसी रचनाएं बनाएंगे जो बहुत से लोगों के मन में गहरी गूंज पैदा करती हैं। भाई चोई जंग मिन(लंबी फिल्म निर्माण विधा में यूनाइटेड किंगडम के लंदन की पुरस्कार विजेता टीम का एक सदस्य) ने कहा, “भाषा के अध्ययन के लिए यूनाइटेड किंगडम में रहते हुए, मुझे एलोहिस्ट और वीडियो के माध्यम से बहुत ताकत मिलती थी, इसलिए मैं ‘आत्मिक विटामिन’ इस अभिव्यक्ति से पूरी तरह सहमत हो सकता हूं। मैं दूसरों को खुश करने वाले संदेश देने के लिए उत्तम विषयवस्तुएं बनाना चाहता हूं।”


विषयवस्तुएं जो चर्च ऑफ गॉड के सदस्य विश्वास और ईमानदारी के साथ बनाती हैं, उनका विभिन्न क्षेत्रों में उपयोग किया जाता है: एलोहिस्ट, किशोरों के लिए एक मासिक पत्रिका सोउल, पारिवारिक मासिक पत्रिका खुश परिवार, “हमारी माता” लेखन और तस्वीर प्रदर्शनी, “पिता का सच्चा हृदय” लेखन और तस्वीर प्रदर्शनी, कर्मचारियों के लिए हीलिंग सेमिनार, चर्च ऑफ गॉड वेबसाइट(watv.org), इत्यादि। पुरस्कार वितरण समारोह के द्वारा प्रतिभागी आत्मविश्वास और कर्तव्य की भावना से भरे हुए थे और नए साल में भी दुनिया भर के सभी सदस्यों और पड़ोसियों को परमेश्वर का प्रेम देने के लिए पवित्र आत्मा से प्रेरित रचनाओं को बनाना जारी रखेंगे।


20वां मलिकिसिदक साहित्य प्रतियोगिता पुरस्कार
उसने 1 मार्च से 30 अप्रैल तक, कोरियाई, अंग्रेजी, चीनी, स्पेनी और अन्य भाषाओं में रचनाओं को आमंत्रित किया। निबंध, उपन्यास, बाल कहानी, बयानबाजी लेखन और चित्रण के क्षेत्रों में, विदेशी भाषाओं में 6 लोगों सहित कुल 23 प्रतिभागियों को पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

5वां एलोहीम वीडियो महोत्सव पुरस्कार
27 जून से 7 जुलाई तक, अलग-अलग लंबाई के वीडियो(लंबी, मध्यम, छोटी, बहुत छोटी) इकट्ठे किए गए। अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और यूनाइटेड किंगडम जैसे कई देशों की सक्रिय भागीदारी के कारण रचनाओं की गुणवत्ता में वृद्धि हुई। 170 रचनाओं में से 18 रचनाएं पुरस्कार के लिए चुनी गईं।

5वां बाइबल सेमिनार प्रेजेंटेशन पुरस्कार
15 मई से 31 मई तक, आवेदन करने की अवधि के दौरान, 83 व्यक्तियों की रचनाएं और 248 टीमों की रचनाएं इकट्ठी की गईं। कोरिया, भारत, अमेरिका, मलेशिया, पेरू, दक्षिण अफ्रीका, और आदि देशों के प्रतिभागियों में से 7 व्यक्तियों और 7 टीमों को पुरस्कार से सम्मानित किया गया।